मांगलिक लोग कैसे होते हैं !!

सभी लोगों को मांगलिक होने से बहुत डर लगता है क्योंकि उसके बाद जीवन उतना आसान नहीं हो पाता जितना की मांगलिक न होने से होता है. रोजाना हम सुनते हैं की वो मांगलिक है, ये मांगलिक है और पता नहीं क्या क्या। लेकिन बहुत लोगों के मन में एक सवाल जरूर आता है की आखिर मांगलिक होना पता कैसे चलता है. क्या आप भी यही जानना चाहते हैं की आखिर मांगलिक लोग कैसे होते हैं. तो आज हम अपनी जानकारी के अनुसार आपको बताएंगे की आखिर मांगलिक लोग होते कैसे हैं.

मांगलिक दोष के लोगों का दोष केवल उनकी कुंडली से ही जाना जा सकता है की क्या उनमे मांगलिक दोष है की नहीं. मांगलिक दोषों के चलते बिचारे जातकों को कई सारी परेशानियों का सामना करना पड़ जाता है. जिससे उनकी शादी में काफी दिक्क्त आती है. यदि गलती से शादी तय हो जाये तो दोनों अर्थात दुल्हन और दूल्हे का मांगलिक होना जरूरी है. नहीं तो शादी के बाद कई सारी परेशानियां खड़ी हो सकती हैं.

कैसे पता करें मांगलिक दोष और मांगलिक लोग कैसे होते हैं !!

यदि पंडित के अनुसार बात करें तो यदि कुंडली में मंगल लग्न, सातवें, आठवें या बाहरवें भाव में हो तो हम कह सकते हैं की मांगलिक दोष है. लेकिन इस आधार पे देखें तो हर १० लोगों में से ४ लड़के या लड़की में मांगलिक दोष होना चाहिए. यदि चंद्र राशि की बात करें तो भी यदि मंगल इन्ही स्थानों में विराजमान है तो भी कमोवेश मांगलिक दोष (चंद्र मंगली) कहा जाता है.

इन्ही स्थानों पे अगर शनि या राहु है या फिर दूसरे या तीसरे भाव में भी है तो तरह के मंगल दोष को अशुभ मन गया है. जो वैवाहिक जीवन को खराब कर सकता है. दूसरे भाव का मंगल, शनि या राहु, जिसकी कुंडली में दिक्क्त है उसे क्रोधी व कुटुंब से विरोध करने वाला बना सकता है. जब मंगल तीसरे भाव में होता है तो वो शासनिक प्रवृत्ति प्रदान करता है. जिससे आपका व्यवसाय लाभकारी हो सकता है लेकिन ये पारिवारिक जीवन के लिए अच्छा नहीं माना गया.

मंगल दोष क्या होता है !!

लग्न भाव में मंगल होने से व्यक्ति क्रोध और उग्रता वाला हो जाता है, ये दोष व्यक्ति को हठ करने वाला और आक्रमक भी बनाता है, यदि इसी मंगल की उपस्थिति मंगल की चतुर्थ दृष्टि सुख स्थान पर होने से पारिवारिक सुख में कमी आ जाती है. सप्तम दृष्टि जीवन साथी के स्थान पर आने से पति पत्नी के बीच दूरियां आना शुरू हो जाता है. और आखिर में अष्टम भाव पर यदि मंगल की पूरी नजर हो तो जीवनसाथी के ऊपर संकट हो सकता है.

ये सभी कारण और उनसे होने वाले नुकसान हैं जो एक मांगलिक जातक को हमेशा दुखी कर सकता है. लेकिन घबराइए mat इसके उपाय भी हैं जो आपको काफी सहायता प्रदान करेंगे। इसके लिए आप हमारे द्वारा दिए गए लिंक को क्लिक करें और उपाय पढ़े.

मांगलिक दोष के प्रभाव / मांगलिक दोष के लक्षण !!

Ankita Shukla :अंकिता शुक्ला Oyehero.com की कंटेंट हेड हैं. जिन्होंने Oyehero.com में दी गयी सारी जानकारी खुद लिखी है. ये SEO से जुडी सारे तथ्य खुद हैंडल करती हैं. इनकी रूचि नई चीजों की खोज करने और उनको आप तक पहुंचाने में सबसे अधिक है. इन्हे 1.5 साल का SEO और 3.5 साल का कंटेंट राइटिंग का अनुभव है !! नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में आपको हमारे द्वारा लिखा गया ब्लॉग कैसा लगा. बताना न भूले - धन्यवाद 😊😊😊 !!