X

भारतीय इतिहास में सबसे तेज दिमाग लेने वाले 5 लोगो में धोनी को छोडकर 4 कौन है ?

दोस्तों वैसे तो आजकल हर किसी के पास दिमाग होता है लेकिन आज हम उन 6 लोगो के बारे में आपको बताने जा रहे है जिनका दिमाग भारत के इतिहास में सबसे तेज है आइये जानते है कौन है ये 6 लोग ….

महेंद्र सिंह धोनी – भारतीय टीम के सबसे तेज खिलाडियों में से एक धोनी आज पूरी दुनिया के दिल पर राज करते है. धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम ने कई मैचो में जीत हासिल की है. धोनी को उनके तेज दिमाग के कारण भारतीय टीम में सबसे सफल खिलाडियों में से एक कहा जाता है.

नरेंद्र मोदी – 2014 में भारत के प्रधानमंत्री के रूप में नजर आने वाले मोदी जी आज बच्चो से लेकर बड़े बुढो की पहली पसंद बन चुके है. भारत के प्रधानमंत्री बनने से पहले नरेंद्र मोदी गुजराज के मुख्यमंत्री भी रह चुके है. मोदी जी जैसा दिमाग और किसी के पास है. इनका तेज दिमाग देखकर पकिस्तान और चीन व् कई अन्य देश के लोग भी हैरान रह जाते है.

मुकेश अंबानी – भारत के टॉप 5 अमीर परिवारों की लिस्ट में आने वाले मुकेश अंबानी दुनिया के 19वे सबसे अमीर व्यक्ति है. मुकेश अंबानी ने आज जिस मुकाम पर है वहां वे अपने तेज दिमाग के कारण ही पहुंचे है. मुकेश अंबानी रिलायंस कंपनी के अध्यक्ष, प्रबंधक और सबसे बड़े इसके अंश धारक है.

रजनीकांत – रजनीकांत साऊथ से लेकर बॉलीवुड तक अपनी पहचान बना चुके है. इन्होने साउथ के अलावा बॉलीवुड में भी काफी हिट फिल्मे दी है. रजनीकांत की हर एक फिल्म एक्शन से भरपूर होती है. एक्शन के अलावा वे मनोरंजन वाली फिल्मे भी बनाते है. आज रजनीकांत के फैन्स की संख्या करोड़ो में है जो उन्हें बहुत ज्यादा पसंद करते है.

डॉक्टर भीमराव अम्बेडकर – भारत रत्न भीमराव अम्बेडकर ने अपने जीवन के 65 सालो में सामाजिक, आर्थिक, राजनितिक और संवैधानिक आदि क्षेत्रो में अनगिनत काम करके राष्ट्र निर्माण में महत्वपूर्ण योगदान दिया है. उन्होंने ऐसे बहुत से काम किये है जिन्हें आज भी पूरा भारत याद रखता है .

Ankita Shukla: ✔️ izoozo.com Provide Hindi & English Content Writing Services @ low Cost ✔️अंकिता शुक्ला Oyehero.com की कंटेंट हेड हैं. जिन्होंने Oyehero.com में दी गयी सारी जानकारी खुद लिखी है. ये SEO से जुडी सारे तथ्य खुद हैंडल करती हैं. इनकी रूचि नई चीजों की खोज करने और उनको आप तक पहुंचाने में सबसे अधिक है. इन्हे 4.5 साल का SEO और 6.5 साल का कंटेंट राइटिंग का अनुभव है !! नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में आपको हमारे द्वारा लिखा गया ब्लॉग कैसा लगा. बताना न भूले - धन्यवाद 😊😊😊 !!