X

जब भी IPL का नाम आएगा सबसे पहले लिया जायेगा इन 10 बल्लेबाजो का नाम

एबी डी विलियर्स – IPL में रॉयल चैलंजर्स की तरफ से खेलने वाले एबी डीविलियर्स काफी खतरनाक बल्लेबाज है. एबी डीविलियर्स अक्सर अपनी तेज और शानदार बल्लेबाजी के कारण चर्चा में रहते है. IPL में लोग इन्हें खेलता हुआ देखना काफी ज्यादा पसंद करते है. इनकी शानदार बल्लेबाजी के सामने बड़े बड़े गेंदबाज करने से डरने लगते है.

सुरेश रैना – IPL में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलने वाले सुरेश रैना लेफ्ट हैण्ड बल्लेबाज है. ये आईपीएल में अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाज की वजह से चर्चा में बने रहते है.

ऋषभ पंत – दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने वाले ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स के विकेटकीपर बल्लेबाज कहलाते है. ऋषभ पंत अपनी शानदार बल्लेबाजी से अच्छो – अच्छो को मात दे चुके है.

रोहित शर्मा – मुम्बई इंडियंस की तरफ से खेलने वाले रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस के कप्तान भी है. 2019 में रोहित शर्मा ने अपनी टीम को चैम्पियन बनाया था. रोहित शर्मा आईपीएल के खतरनाक बल्लेबाजों में से एक है. इनका नाम सुनते ही गेंदबाजो का पसीना निकल पड़ता है.

विराट कोहली – रोयल चैलंजर्स टीम की तरफ से आईपीएल में खेलने वाल विराट कोहली अपनी कप्तानी और बल्लेबाजी को लेकर पूरी दुनिया में फेमस है. विराट कोहली हर किसी गेंदबाज पर भारी पड़ते है उनकी बल्लेबाजी देखकर अच्छे अच्छो के छक्के छुट जाते है.

क्रिस गेल्स – किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से खेलने वाले किंग्स इलेवन के आज करोड़ो फैन है. उनकी बल्लेबाजी का हर कोई दीवाना है. ये दुनिया के सबसे खतरनाक गेंदबाजों की लिस्ट में शामिल है. क्रिस गेल ने IPL में अबतक काफी ऐसे बड़े बड़े रिकॉर्ड बना डाले है जो हर किसी के बस की बात नही है.

आंद्रे रसेल – कोलकाता नाईट राइडर्स के लिए खेलने वाले आंद्रे रसेल अपने आलराउंडर प्रदर्शन के लिए जाने जाते है. 2019 के IPL में आंद्रे ने जो धमाल मचाया था उसे शायद ही कोई कभी भूल पायेगा.

महेंद्र सिंह धोनी – चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलने वाले महेंद्र सिंह की बल्लेबाजी का तो बच्चा बच्चा फैन है. IPL करियर में कई विस्फोटक पारिया खेलने वाले महेंद्र सिंह धोनी ने कई बार अपनी टीम को हारने से बचाया है. दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजो की लिस्ट में धोनी का नाम सबसे पहले लिया जाता है.

हार्दिक पंडया – मुम्बई इंडियंस की तरफ से खेलने वाले हार्दिक पंडया अपनी तेज बल्लेबाजी के लिए मशहूर है. इनके सामने अच्छे अच्छे गेंदबाज भी फीके पड़ जाते है.

डेविड वॉर्नर – सनराइजर्स हैदरबाद के लिए खेलने वाले डेविड वॉर्नर दुनिया के सबसे तेज बल्लेबाजो में से एक है. उनकी कमाल की बल्लेबाजी देखकर गेंदबाज भी गेंदबाजी करने से डरते है.

Ankita Shukla: अंकिता शुक्ला Oyehero.com की कंटेंट हेड हैं. जिन्होंने Oyehero.com में दी गयी सारी जानकारी खुद लिखी है. ये SEO से जुडी सारे तथ्य खुद हैंडल करती हैं. इनकी रूचि नई चीजों की खोज करने और उनको आप तक पहुंचाने में सबसे अधिक है. इन्हे 1.5 साल का SEO और 3.5 साल का कंटेंट राइटिंग का अनुभव है !! नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में आपको हमारे द्वारा लिखा गया ब्लॉग कैसा लगा. बताना न भूले - धन्यवाद 😊😊😊 !!