क्रश और प्यार में क्या अंतर है !!

क्रश और प्यार में क्या अंतर है !!

दोस्तों हर एक व्यक्ति की जिंदगी में कभी न कभी एक ऐसा समय जरूर आया होता है जब उसका किसी पे क्रश आया हो या उसे प्यार प्यार हुआ. लेकिन क्रश या प्यार को अच्छे से समझने के लिए लोगों का दोनों पड़ाव को पार करना जरूरी होता है.

यदि आप किसी टीन ऐज के व्यक्ति से पूछते हैं कि क्रश या प्यार क्या है? तो वो दोनों में अंतर नहीं बता पायेगा. क्यूंकि उसने इतना अनुभव नहीं किया होता है. और यदि उसे किसी को देख के ऐसा लगता है कि वो अब प्यार में है. तो प्यार नहीं बल्कि क्रश होता है जो उसे समझ में नहीं आता है. वही यदि आप किसी अनुभवी व्यक्ति से पूछते हैं तो वो आपको भावनाओं के साथ दोनों को अच्छे से बता पायेगा.

तो दोस्तों आज हम आपके साथ इसी टॉपिक को शेयर करने जा रहे हैं. जिसमे हम आपको बताएंगे कि “क्रश और प्यार क्या होता है और इनमे क्या अंतर है?”. लेकिन ये टॉपिक शुरू करने से पहले हम आपको अपने पाठको से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण जानकारी देना चाहते हैं.

दोस्तों हम अपने ब्लॉग में जितने भी जबाब लेके आते हैं वो कहीं न कहीं लोगों के मन में उठने वाले प्रश्नो के जबाब हैं. जो हमे तब पता चल पाते हैं जब हमारे पाठक हमे वेबसाइट के कमेंट बॉक्स में कमेंट कर के इनके जबाब पूछते हैं. हम उन सवाल का जबाब अवश्य लेके आते हैं. लेकिन कभी कभी हमे थोड़ा विलम्ब हो जाता है लेकिन आप लोगों द्वारा पूछे गए सवाल के उत्तर हम आपको देने की पूरी कोशिश करते हैं. तो यदि आप लोगों के मन में कोई सवाल हो तो आप भी कमेंट बॉक्स के जरिये हमसे पूछ सकते हैं. तो चलिए शुरू करते हैं आज का टॉपिक.

क्रश क्या है | What is Crush in Hindi !!

जब हम किसी को पहली नजर देखते हैं और वो हमे अच्छा लग जाता है. और बस उसे ही हम देखना चाहते हैं. तो वो हमारा क्रश होता है. क्रश किसी भी इंसान के साथ हो जाता है. उसमे हम उम्र नहीं देखते हैं. क्रश कितने भी बड़े और कितने छोटे व्यक्ति पे भी आ सकता है. लेकिन क्रश में हम उसके लिए पागल नहीं होते. वो व्यक्ति बस हमे बस पसंद होता है और वो कभी प्यार नहीं हो सकता.

प्यार पर 27 अनमोल विचार फोटो !!

प्यार क्या है | What is Love in Hindi !!

प्यार वो होता है जिसमे हम प्यार करने वाले की ख़ुशी के लिए कुछ भी कर जाएँ. प्यार में हम अपने साथी को दुखी नहीं देख सकते और वो कितनी भी दूर क्यों न हो. लेकिन हमेशा हमारे दिल के पास ही होता है. प्यार केवल लवर से ही नहीं होता है. प्यार हम अपने खून के रिश्तों से भी करते हैं. जैसे कि: पापा से, माँ से, बहन से, भाई से, दोस्त से आदि. प्यार एक बहुत अच्छा अहसास है. और ये एक मात्र ऐसी चीज है जिसने सभी को आपस में बिना स्वार्थ के जोड़ा हुआ है.

Difference between Crush and Love in Hindi | क्रश और प्यार में क्या अंतर है !!

Difference between Crush and Love in Hindi | क्रश और प्यार में क्या अंतर है !!

# जब हम किसी को देखते हैं और वो हमे पसंद आ जाता है और हम उसे ही हर जगह देखना चाहते हैं तो वो क्रश कहलाता है और प्यार वो है जिसमे हम दूसरे की ख़ुशी के लिए कुछ भी कर जाते हैं.

# क्रश हमेशा सूरत देख के होता है और प्यार हमेशा सीरत देख के होता है.

# क्रश हमेशा हमारे सामने वाले व्यक्ति पे ही आता है जबकि प्यार में व्यक्ति दूर भी हो तो भी प्यार बना रहता है.

# क्रश लॉयल नहीं होता और प्यार लॉयल होता है.

# क्रश हमेशा आकर्षित करने वाले के ऊपर आता है जबकि प्यार हमे अपने लवर के अलावा अपने माता पिता, भाई बहन से भी होता है.

# क्रश को प्यार नहीं समझा जा सकता क्यूंकि प्यार क्रश से बहुत पवित्र चीज होती है.

# प्यार जिंदगी भर तक का हो सकता है जबकि क्रश कुछ समय का होता है और उस व्यक्ति के दूर जाते ही सब खत्म.

# प्यार भावनाओ से जुड़ा होता है जबकि क्रश केवल लोगों की सुंदरता और लुक पे निर्भर करता है.

उम्मीद है दोस्तों कि आपको हमारे द्वारा दी गयी जानकारी पसंद आयी होगी और आपके काफी काम भी आयी होगी. यदि फिर भी कोई गलती आपको हमारे ब्लॉग में दिखे या आपके मन में कोई अन्य सवाल या सुझाव हो तो वो भी आप हमसे पूछ सकते हैं. हम पूरी कोशिश करेंगे उस सवाल का जबाब आपको देने और आपके सुझाव को समझने और उसे पूरा करने की. धन्यवाद !!!

Ankita Shukla

अंकिता शुक्ला Oyehero.com की कंटेंट हेड हैं. जिन्होंने Oyehero.com में दी गयी सारी जानकारी खुद लिखी है. ये SEO से जुडी सारे तथ्य खुद हैंडल करती हैं. इनकी रूचि नई चीजों की खोज करने और उनको आप तक पहुंचाने में सबसे अधिक है. इन्हे 1.5 साल का SEO और 3.5 साल का कंटेंट राइटिंग का अनुभव है !!

Leave a Reply

Close Menu