X
    Categories: Punjabi

सिद्धू मूसे वाला का जीवन परिचय, HD इमेजिस !!

Source: Facebook

सिद्धू मूसे वाला जिनका पूरा नाम शुभदीप सिंह सिद्धू है यह एक जाने माने भारतीय अभिनेता, गायक, गीतकार और रैपर हैं. यह वैसे तो पूरे विश्व में अपना नाम कर चुके हैं लेकिन ये भारत, कनाडा, और अमेरिका में अधिक प्रचलित हैं. इनका ताल्लुक अक्सर पंजाबी सिनेमा रहा है.

सिद्धू मूसे वाला की जीवनी !!

Source: Facebook

सिद्धू मूसे वाला का जन्म 11 जून 1993 को पंजाब के मनसा के मूसे वाला गांव में हुआ था. इनका जन्म एक सिख परिवार में हुआ, जहां इनके पिता भोला सिंह और माता चरण कौर हैं. इनके पिता पहले आर्मी में थे, जिन्होंने बाद में पुलिस फाॅर्स ज्वाइन कर ली थी जब उन्हें आर्मी की नौकरी में लड़ाई के दौरान चोट लग गयी थी.

सिद्धू की शुरूआती पढ़ाई पंजाब के एक स्कूल में हुई और इनका कॉलेज गुरु नानक देव इंजीनियरिंग कॉलेज, लुधिआना से पूरा हुआ, जहां इन्होने अपनी इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग पूरी की.

ये एक बार नहीं कई बार डीएवी कॉलेज फेस्ट में भी प्रदर्शन कर चुके हैं। ये रैपर तुपाक शकुर से काफी प्रभावित है और उनकी काफी प्रशंशा भी करते हैं। सिद्धू ने अपनी छठी कक्षा से ही हिप-हॉप संगीत सुनना शुरू कर दिया था, और लुधियाना में हरविंदर बिट्टू से अपना संगीत कौशल प्राप्त किया। सिद्धू अपने माता-पिता के काफी करीब हैं, और इसी के कारण इन्होने “डियर मामा” और “बापू” शीर्षक वाले ट्रैक भी जारी किए हैं। 2019 तक, मूसे वाला अर्थात सिद्धू ब्रैमटन में रहते थे।

असली नाम: शुभदीप सिंह सिद्धू

उपनाम: सिद्धू मूसे वाला, मूसे वाला

व्यवसाय: गायक, गीतकार, रैपर, अभिनेता

जन्म तिथि: 11 जून 1993

जन्म स्थान: गांव मूसे वाला, जिला मनसा, राज्य पंजाब

राशिफल: मिथुन

धर्म: सिख

राष्ट्रीयता: भारतीय

घर: गांव मूसे वाला, जिला मनसा, राज्य पंजाब

जाति: जट्ट

सिद्धू मूसे वाला का इतिहास !!

Source: Facebook

मूसे वाला का जन्म एक साधारण परिवार में हुआ, जहां इनके पिता एक आर्मी अफसर बाद में पुलिस अफसर थे. इनकी माता एक कुशल गृहणी थी. ये अपने माता पिता के बहुत करीब थे. इन्हे बचपन से ही संगीत में रूचि थी, जिसके कारण इन्होने लुधियाना में हरविंदर बिट्टू से अपना संगीत कौशल प्राप्त किया.

मूसेवाला ने अपने करियर की शुरुआत सबसे पहले निंजा द्वारा गाए गीत “लाइसेंस” के गीत लिखने के साथ की, और “जी वैगन” नामक युगल गीत पर अपने गायन करियर की शुरुआत की। अपनी इस शुरुआत के बाद, उन्होंने ब्राउन ट्रैक्स के साथ विभिन्न ट्रैक्स के लिए सहयोग किया, जो विनम्र संगीत द्वारा जारी किए गए थे।

ये गांव मूसे वाला, पंजाब के रहने वाले हैं, जिन्होंने अपनी पढ़ाई पूर्ण करने के बाद कनाडा शिफ्ट हो गए. इन्हे सबसे पहले प्रसिद्धि इनके गीत “सो हाई” से मिली.

2018 के अंतिम दिनों में, इन्होने अपना पहला एल्बम PBX 1 रिलीज़ किया, जो बिलबोर्ड कनाडाई एल्बम चार्ट पर प्रदर्शित किया गया। एल्बम के बाद, उन्होंने अपने गीतों को स्वतंत्र रूप से जारी करना शुरू कर दिया था। इसके अलावा, उनका एकल “47” यूके एकल चार्ट पर रैंक हुआ था। 2020 में, सिद्धू को 50 नए कलाकारों में द गार्जियन द्वारा नामित किया गया। उनके दस गाने यूके एशियन चार्ट पर पहुंच चुके हैं, जिनमें से दो चार्ट में सबसे ऊपर हैं। उनका “बंबीहा बोले” ग्लोबल YouTube म्यूज़िक चार्ट पर शीर्ष पाँच में दर्ज रह चूका है।

डेब्यू: गीतकार के रूप में: लाइसेंस, जिसे निंजा द्वारा गाया गया था (2016),  गायन (युगल): गुरुंग अख्तर के साथ बेलोंग करदा

प्रसिद्ध गीत: सो हाई

शारीरिक माप !!

Source: Facebook

ऊंचाई: 6’2”

वजन: 85 किलो

शारीरिक माप (लगभग): – छाती: 43 इंच, कमर: 31 इंच, बाइसेप्स: 14 इंच

आँखों का रंग: भूरा

बालो का रंग: काला

सिद्धू मूसे वाला की शिक्षा !!

Source: Facebook

मूसे वाला की प्रारम्भिक शिक्षा पंजाब के साधारण स्कूल से हुई, लेकिन ये पढ़ाई में अच्छे होने के कारण इनके घर वाले इन्हे एक इंजीनियर बनाना चाहते थे, इसलिए इन्होने गुरुनानक देव इंजीनियरिंग कॉलेज, लुधिअना से अपना इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग पूरा किया. लेकिन ये अपने बचपन से ही संगीत में रूचि लेते थे, इसलिए इन्होने कनाडा जाने का मन बनाया और अपना करियर वहां से शुरू किया.

स्कूल: नाम ज्ञात नहीं

कॉलेज: गुरु नानक देव इंजीनियरिंग कॉलेज

डिग्री: इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग

सिद्धू मूसे वाला का परिवार !!

इनका जन्म एक सिख परिवार में हुआ, जहां इनके पिता भोला सिंह सिद्धू और माता चरण कौर थी. इनके पिता एक आर्मी फाॅर्स कर्मचारी थे, जिन्होंने लड़ाई के दौरान कुछ छोटे भी खाई और बाद में पुलिस फाॅर्स ज्वाइन की. ये अपने माता पिता से बहुत करीब हैं, जिसके कारण इन्होने कुछ ऐसे गीत भी बनाये हैं, जिसमे माता पिता को शीर्षक रखा है.

Source: Facebook

पिता: भोला सिंह सिद्धू

Source: Facebook

माता: चरण कौर सिद्धू (गाँव के सरपंच मोसा)

Source: Facebook

भाई: गुरप्रीत सिद्धू

वैवाहिक स्थिति: अविवाहित

गर्ल फ्रेंड: पता नहीं

सिद्धू मूसे वाला से जुड़ी कॉन्ट्रोवर्सी !!

# मूसे वाला, करण औजला के करीबी दोस्त थे लेकिन दोनों के बीच उस समय कुछ कहा सुनी शुरू गयी जब करण ने कथित तौर पर सिद्धू के गाने लीक होने से पहले आधिकारिक तौर पर रिकॉर्ड किए। 2018 में, करण ने दीप जंदू और लफ़ेफे के साथ सनम भुल्लर के साथ ‘अप एंड डाउन’ गाने को रिलीज़ करके सिद्धू को बदनाम करने की कोशिश की। सिद्धू ने इसका जवाब अपने गीत ‘वार्निंग शॉट्स’ को जारी करके दिया, जिसमें करण की ओर इशारा किया गया था।

Source: Facebook

# प्रोफेसर धनवीर द्वारा सिद्धू की माता के खिलाफ ग्रामीण विकास और पंचायत विभाग के निदेशक, एसएएस नगर, मोहाली में शिकायत दर्ज की गई थी। धनवीर ने चरण कौर के बेटे द्वारा गाए गए उत्तेजक गीतों के बारे में उल्लेख किया। हालांकि, बाद में, सिद्धू की माता जी ने यह कहते हुए एक माफी पत्र लिखा कि उनका बेटा भविष्य में ऐसे गाने नहीं गाएगा।

सिद्धू मूसे वाला का टैटू !!

उनके सीधे हाथ में एक टैटू है, जिसे आप फोटो में देख सकते हैं.

सिद्धू मूसे वाला की कुल सम्पत्ति !!

Source: Facebook

कोई खास जानकारी नहीं

लेकिन वह एक काली रेंज रोवर के मालिक हैं, जिनसे चलना वो पसंद करते हैं.

सिद्धू मूसे वाला के कुछ रोचक तथ्य !!

Source: Facebook

# सिद्धू मूसे वाला अपनी फिटनेस को लेके काफी सतर्क हैं इसलिए वह सिगरेट का सेवन नहीं करते हैं लेकिन कभी कभी शराब का सेवन करते हैं.

# इनका उपनाम इनके गांव मूसा के ऊपर रखा गया है, जिससे आज के समय में वो सबसे अधिक प्रसिद्ध हैं.

# इन्होने अपनी 7 साल की उम्र से ही संगीत सीखना प्रारम्भ कर दिया था और बताते हैं की जब यह 6 वर्ष के थे तभी से इन्होने हिप हॉप संगीत सुनना प्रारम्भ कर दिया था.

# इनके पिता पहले फ़ौज में थे जिन्हे लड़ाई के दौरान कुछ चोट आने के बाद उन्होंने फ़ौज छोड़ के पुलिस फाॅर्स ज्वाइन कर ली थी.

# इनकी माता एक गांव की सरपंच हैं.

# 2015 में, जब सिद्धू अपनी इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे थे, तो उन्होंने एक गीत के लिए एक लोकप्रिय पंजाबी गीतकार से संपर्क किया था। लेकिन लेखक बहाने बनाते रहे और सिद्धू को गीत देने से इनकार कर दिया, उसी समय से, उन्होंने अपने खुद के गीत लिखने के लिए दृढ़ संकल्प किया।

# यह अपनी इंजीनियरिंग पूरी करके कनाडा अपनी आगे की पढ़ाई और संगीत में अपने करियर को आगे बढ़ाने के लिए चले गए, जहां इन्होने अपनी पढ़ाई के साथ साथ अपने संगीत के लेखन को भी जारी रखा.

# वह ‘चन्नी बांका’ को अपना गॉडफादर मानते हैं क्योंकि यह चन्नी थे, जिसने पंजाबी म्यूजिक इंडस्ट्री में मूसे वाला को पेश किया और कनाडा में खुद को स्थापित करने में मदद की।

# उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 2016 में लोकप्रिय गायक- दीप जंदू, एली मंगत और करण पुजला के साथ गीतकार के रूप में की थी।

Source: Facebook

# उनका पहला गीत लाइसेंस जिसमे वह एक गीतकार के रूप में थे वह निंजा द्वारा गाया गया था जो दुनिया भर में हिट रहा.

# सिद्धू ने एक गीतकार के अलावा एक गायक के रूप में भी कई गीत गाय, जिन्हे काफी पसंद किया गया.

# इन्हे सबसे अधिक प्रसिद्धि इनके गाने “सो हाई” से मिली, जो 2017 में आया.

# इनके लगभग 8 गीत लीक हो चुके हैं, जिन्हे इन्होने ऑफिसियल रूप से रिकॉर्ड किया था.

# 2018 में इनका एक गीत आया, “जस्ट लिसेन” जो इनके हेटर्स के लिए था.

# ये परमिश वर्मा और निंजा के काफी अच्छे दोस्त हैं.

# इनकी एक शीत लड़ाई इनके पुराने मित्र करण औजला से है, जिन्होने इनका एक ऑफिसियल रिकार्डेड गीत लीक किया था.

सिद्धू मूसे वाला HD फोटो !!

Source: Facebook
Source: Facebook
Source: Facebook
Source: Facebook
Source: Facebook
Source: Facebook
Source: Facebook
Source: Facebook
Source: Facebook
Source: Facebook
Source: Facebook
Source: Facebook
Source: Facebook
Source: Facebook
Source: Facebook
Source: Facebook
Source: Facebook
Source: Facebook
Ankita Shukla: अंकिता शुक्ला Oyehero.com की कंटेंट हेड हैं. जिन्होंने Oyehero.com में दी गयी सारी जानकारी खुद लिखी है. ये SEO से जुडी सारे तथ्य खुद हैंडल करती हैं. इनकी रूचि नई चीजों की खोज करने और उनको आप तक पहुंचाने में सबसे अधिक है. इन्हे 1.5 साल का SEO और 3.5 साल का कंटेंट राइटिंग का अनुभव है !! नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में आपको हमारे द्वारा लिखा गया ब्लॉग कैसा लगा. बताना न भूले - धन्यवाद 😊😊😊 !!