डॉ विवेक बिंद्रा जीवन परिचय / बायोग्राफी !!

डॉ विवेक बिंद्रा एक अंतरराष्ट्रीय मोटिवेशनल स्पीकर रेवोलुशनरी इंटरप्रेन्योर, लीडरशिप ट्रेनर और एक सीईओ कोच हैं. इनकी खाशियत ये है की ये किसी भी व्यक्ति के अंदर उसके काम को लेके उत्साह भर देते हैं. और तो और ये उन्हें भी दर्शाते हैं की असलियत में उनका पोटेंशियल क्या है. विवेक बिंद्रा एक ऐसा व्यक्तित्व है जो किसी भी डूबते और हतास इंसान को दोबारा से अपने पैरों पे खड़े होने की क्षमता से वाकिफ कराता है.

10 लाख से भी ऊपर लोग इनके पास से एक ऐसी ऊर्जा लेके जाते हैं जिससे वो अपने बिज़नेस को दोबारा से उसी मुकाम पे पहुंचा लेते हैं जहां वो पहुंचना चाहते हैं. इनकी जगह जगह वर्कशॉप होती हैं जहां लाखो सीईओ और एम्प्लोयी आते हैं और अपने काम को लेके समाधान प्राप्त करते हैं. इनकी वर्कशॉप में एक मोटिवेशनल स्पीच देते हैं जो लोगों के भीतर एक उत्साह जगा देता है. इनके फोल्लोवेर्स १५००+ से भी ज्यादा कंपनी के सीईओ और फाउंडर है जो अपने बिज़नेस के लिए इनकी सलाह लेते हैं.

डॉ विवेक बिंद्रा लोगों ने एक और नाम भी दिया है “पाथ फाइंडर” जिससे ये कई कम्पनीओ के सीईओ और एंटरप्रेनर को सही रास्ता दिखाते हैं और बताते हैं की कैसे बिज़नेस को आगे लेके जाना है. इनकी खूबी ये है की कभी भी इनकी सलाह से किसी को नुकसान नहीं हुआ बल्कि फायदा ही प्राप्त हुआ है. ये हमेशा बिज़नेस को एक उच्च स्तर पे ले जाने की सलाह देते हैं और कैसे उसे ले जाया जा सकता है ये भी बताते हैं.

इन्हें कई अवार्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है इनकी मोटिवेशनल स्पीच और गाइडलाइन्स के लिए. इन्हे बेस्ट लीडरशिप ट्रेनर इन एशिया का अवार्ड मार्शल गोल्डस्मिथ के World HRD Congres में मिल चूका है.

इनकी कोशिश ये होती है की कैसे लोगो के आदर उत्साह भर के उन्हें बाउंस बैक का लॉजिक समझाया जाये जिससे की लोगों के सफलता प्राप्त हो. इन्होने कई सारी किताबें भी लिखी हैं. इन्होने यूट्यूब जैसे एक बड़ी ऑनलाइन आर्गेनाइजेशन पे वर्ल्ड के नंबर 1 लीडरशिप और एन्त्रेप्रेंयूरिअल चैनल के रूप में अपने आप को साबित किया हुआ जहाँ इनके ९ लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर्स और ४३० लाख से ज्यादा बार इनके वीडियो को देखे जाने का रिकॉर्ड बनाया है.

डॉ विवेक बिंद्रा पुरस्कार !!

  • Golden Book of World Records
  • The Best Leadership Trainer in Asia Award by Marshall Goldsmith at World HRD Congress.
  • AME Excellence  award
  • Global ACT at Maruti Sujuki
  • Awarded as “India’s Greatest Brand & Leader Award” by PWC
  • Awarded as “The Best Corporate Coach of India” by Maruti Suzuki

डॉ विवेक बिंद्रा जीवनी | Dr Vivek Bindra Biography in hindi !!

असली नाम: डॉ विवेक बिंद्रा

उप नाम: पता नहीं

जन्मदिन: पता नहीं

जन्मस्थान: भारत

उम्र | आयु: पता नहीं

राशि: मकर

धर्म: हिन्दू

व्यवसाय: मोटिवेशनल स्पीकर, पाथ फाइंडर, सीईओ कोच

राष्ट्रीयता: भारतीय

डॉ विवेक बिंद्रा शिक्षा | Dr Vivek Bindra Education!!

स्कूल: पता नहीं

कॉलेज: सेंट जेवियर्स कॉलेज, दिल्ली, भारत, एमिटी बिज़नेस कॉलेज, नॉएडा, उत्तर प्रदेश, भारत

शैक्षिक योग्यता: BBA और MBA

डॉ विवेक बिंद्रा परिवार !!

पिता: पता नहीं

माता: पता नहीं

भाई: पता नहीं

बहन: पता नहीं

शादी: शादीशुदा

पत्नी: पता नहीं

बच्चे: एक बेटा

विवेक बिंद्रा एक सामान्य परिवार के जन्मे है जिन्होंने अपनी शिक्षा पहले दिल्ली के प्राइवेट स्कूल से ली उसके बाद प्रोफेशनल कोर्स के लिए ये सेंट जेवियर्स कॉलेज, दिल्ली गए जहां से इन्होने BBA किया उसके बाद अपनी आगे की पढ़ाई के लिए एमिटी बिज़नेस कॉलेज नॉएडा गए जहां से इन्होने अपनी MBA की शिक्षा ली.

इसके बाद उसका इंटरेस्ट नौकरी मे नही था लेकिन ये एक अच्छे दिमागी के व्यक्ति थे जिसके कारण इन्होने खुद को एक अच्छे मुकाम पर पहुंचाया। जिसके बाद फिर ये लोगों को मोटिवेशन की स्पीच देने लगे. जिससे लोगों का काफी फायदा मिला. उसके आगे इनकी सफलता के बारे में तो आप हम सभी जानते ही हैं.

विवेक बिंद्रा के विचार !!

डॉ विवेक बिंद्रा संपर्क जानकारी !!

पता : A-214 2nd floor, Phase 1, Okhla Industrial Area, New Delhi, Delhi 110020

Appointments and Website: vivekbindra.com

फोन नंबर : 098105 44443

ईमेल आईडी : info@vivekbindra.com

Twitter: @DrVivekBindra

YouTube: @MrvivekBindra

इंस्टाग्राम : @vivek_bindra

Facebook: @pg/DailyMotivationByVivekBindra

Linked In: @in/vivekbindra

विवेक बिंद्रा मोटिवेशनल स्पीच !!

.

.

.

Ankita Shukla :अंकिता शुक्ला Oyehero.com की कंटेंट हेड हैं. जिन्होंने Oyehero.com में दी गयी सारी जानकारी खुद लिखी है. ये SEO से जुडी सारे तथ्य खुद हैंडल करती हैं. इनकी रूचि नई चीजों की खोज करने और उनको आप तक पहुंचाने में सबसे अधिक है. इन्हे 1.5 साल का SEO और 3.5 साल का कंटेंट राइटिंग का अनुभव है !! नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में आपको हमारे द्वारा लिखा गया ब्लॉग कैसा लगा. बताना न भूले - धन्यवाद 😊😊😊 !!