लिली सिंह जीवन परिचय, HD इमेजिस | Lilly Singh Biography in Hindi !!

लिली सिंह कौन है !!

लिली सिंह

लिली सैनी सिंह एक कनाडाई YouTuber और पूर्व टॉक शो होस्ट हैं, जो मूल रूप से छद्म नाम सुपरवूमन के तहत दिखाई दीं, जो उनके लंबे समय तक YouTube उपयोगकर्ता नाम था। स्कारबोरो, ओंटारियो में जन्मी और पली-बढ़ी, सिंह ने 2010 में YouTube वीडियो बनाना शुरू किया। 2016 में, उन्हें फोर्ब्स की दुनिया की सबसे अधिक भुगतान पाने वाली YouTubers की सूची में तीसरे स्थान पर शामिल किया गया और उन्होंने $ 7.5 मिलियन की कमाई की। 2017 तक, वह फोर्ब्स की दुनिया के सबसे अधिक भुगतान पाने वाले YouTube सितारों की सूची में दसवें स्थान पर थी, जिसने $ 10.5 मिलियन की कमाई की; फरवरी 2022 तक उसके 14.7 मिलियन ग्राहक हैं और तीन बिलियन से अधिक वीडियो दृश्य हैं। फोर्ब्स ने उन्हें 2019 में कॉमेडी में 40 सबसे शक्तिशाली लोगों में से एक का नाम दिया। उन्हें एमटीवी फैंडम अवार्ड, चार स्ट्रीमी अवार्ड, दो टीन च्वाइस अवार्ड और एक पीपुल्स च्वाइस अवार्ड मिला है।

2016 में, सिंह ने अपनी पहली फिल्म रिलीज़ की, जो उनके विश्व दौरे पर एक वृत्तचित्र थी, जिसका शीर्षक ए ट्रिप टू यूनिकॉर्न आइलैंड था। मार्च 2017 में, उन्होंने अपनी पहली पुस्तक, हाउ टू बी अ बाव्स: ए गाइड टू कॉन्करिंग लाइफ का विमोचन किया, जो न्यूयॉर्क टाइम्स की बेस्ट-सेलर सूची में नंबर एक पर पहुंच गई। सितंबर 2019 से जून 2021 तक, सिंह ने एनबीसी लेट-नाइट टॉक शो ए लिटिल लेट विद लिली सिंह के कार्यकारी निर्माता और होस्ट के रूप में काम किया। वह एक अमेरिकी प्रमुख प्रसारण नेटवर्क लेट-नाइट टॉक शो की मेजबानी करने वाली भारतीय मूल की पहली व्यक्ति हैं।

लिली सिंह की जीवनी | Lilly Singh Biography in Hindi !!

लिली सिंह

असली नाम: लिली सैनी सिंह

उपनाम: सुपरवुमन

व्यवसाय: YouTuber, व्लॉगर, कॉमेडियन, अभिनेत्री, रैपर, लेखक, प्रेरक वक्ता

यूट्यूब चैनल: सुपरवुमन, सुपरवुमन Vlogs

जन्मतिथि (Date of Birth): 26 सितंबर 1988

जन्मस्थान (Place of Birth): स्कारबोरो, टोरंटो, ओंटारियो, कनाडा

घर: लॉस एंजिल्स, कैलिफोर्निया, संयुक्त राज्य अमेरिका

पता: लॉस एंजिल्स, कैलिफोर्निया, संयुक्त राज्य अमेरिका

रूचि: यात्रा करना, किताबे पढ़ना

राशिफल: तुला राशि

धर्म (Religion): सिख

जाति (Caste): जट्ट

राष्ट्रीयता (Nationality): कैनेडियन

लिली सिंह की शारीरिक माप !!

लिली सिंह

ऊंचाई: 5’5”

वजन: 60 Kg

शारीरिक माप: 32”-28″-34″

बालों का रंग: काला

आँखों का रंग: भूरा

लिली सिंह की शिक्षा (Education) !!

लिली सिंह

स्कूल: मैरी शैड पब्लिक स्कूल, स्कारबोरो, कनाडा

कॉलेज/यूनिवर्सिटी: लेस्टर बी. पियर्सन कॉलेजिएट इंस्टीट्यूट, स्कारबोरो, कनाडा

शैक्षिक योग्यता: मनोविज्ञान में कला स्नातक

लिली सिंह का परिवार (Family) !!

लिली सिंह

पिता: सुखविंदर सिंह

माता: मलविंदर सिंह

बहन: टीना सिंह (बड़ी)

भाई: कोई नहीं

बॉयफ्रेंड: कोई नहीं

वैवाहिक स्थिति: अविवाहित

पति: कोई नहीं

बच्चे: कोई नहीं

लिली सिंह का डेब्यू (Debut) !!

लिली सिंह

YouTube डेब्यू: बोले गए शब्द कविता

फिल्म (बॉलीवुड): स्पीडी सिंह (भांगड़ा डांसर के रूप में) (2011)

फिल्म (हॉलीवुड): आइस एज: कोलिजन कोर्स (वोकल रोल) (2016)

लिली सिंह से जुड़े कुछ रोचक तथ्य (Facts) !!

लिली सिंह

# लिली सिंह एक कनाडाई YouTuber, व्लॉगर, कॉमेडियन, अभिनेत्री और रैपर हैं। उनका जन्म और पालन-पोषण स्कारबोरो, टोरंटो में हुआ था, लेकिन उनके माता-पिता, मलविंदर और सुखविंदर सिंह, मूल रूप से पंजाब, भारत के हैं, और उनका पालन-पोषण सिख परंपरा में हुआ था।

# वह अपने YouTube उपयोगकर्ता नाम IISuperwomanII से बेहतर जानी जाती हैं। उन्होंने समझाया है कि सुपरवुमन नाम बचपन से ही एस-आकार की अंगूठी से प्रेरित था।

# उन्होंने अक्टूबर 2010 में अपना YouTube चैनल शुरू किया, जिसने 10 मिलियन से अधिक और गिनती के ग्राहक प्राप्त किए। उनकी टीना नाम की एक बड़ी बहन है, जिसका एक YouTube चैनल भी है जिसका नाम ‘न्यूरोटिक मॉम डायरीज़’ है।

# वह फोर्ब्स की दुनिया के सबसे अधिक भुगतान वाले YouTube सितारों की सूची में 3वें स्थान पर थी, जिसने 2016 में $ 7.5 मिलियन की कमाई की थी। उसे ‘फास्ट कंपनी मैगज़ीन’ में 100 ‘सबसे रचनात्मक लोगों में व्यवसाय’ के बीच भी चित्रित किया गया था। वैराइटी पत्रिका ने उन्हें 2016 के लिए देखने के लिए उनकी 10 कॉमिक्स में से एक के रूप में मान्यता दी, और उन्हें मॉन्ट्रियल में जस्ट फॉर लाफ्स फिल्म फेस्टिवल में सम्मानित किया गया। जुलाई में, उसने अपने तीन नामांकनों में से दो टीन च्वाइस अवार्ड जीते।

# वह अवसाद से जूझती रही और अपनी भावनाओं से निपटने के लिए YouTube वीडियो बनाने लगी। एक युवा वयस्क के रूप में, वह मार्खम, ओंटारियो में रहती थी और 2015 में, वह अपने करियर को आगे बढ़ाने के लिए लॉस एंजिल्स, कैलिफ़ोर्निया चली गई, जहाँ वह वर्तमान में रहती है।

# दिसंबर 2011 में, सिंह ने सुपरवूमन व्लॉग्स नामक एक दूसरा चैनल बनाया, जहां वह अपनी दैनिक गतिविधियों को क्रॉनिकल करती है और अपने वीडियो के दृश्यों के फुटेज को शामिल करती है।

# वह शाहरुख खान, माधुरी दीक्षित, एरियाना ग्रांडे, एड शीरन, शे मिशेल, सेलेना गोमेज़, एलेसिया कारा, डेबी रयान, अर्जुन कपूर, नरगिस फाखरी, वरुण धवन और करीना कपूर, द रॉक, करण बरार सहित मशहूर हस्तियों से मिलने के दस्तावेज भी देती हैं। ड्रेक, ज़ेंडाया, विनी हार्लो, सबरीना कारपेंटर, विक्टोरिया जस्टिस, और कोलीन बॉलिंगर, मिशेल ओबामा और अन्य।

# 2013 में, उन्हें जस्सी सिद्धू के साथ उनके पंजाबी गीत ‘हिपशकर’ में दिखाया गया था। उन्होंने मौज की मल्हारें गाने में रैप किया, जो 2014 में बॉलीवुड फिल्म गुलाब गैंग में खेला गया था।

# 2014 में, उनके चैनल ने न्यू मीडिया रॉकस्टार के शीर्ष 100 चैनलों में #39वां स्थान प्राप्त किया। उसी वर्ष, उन्हें शॉर्टी अवार्ड और एक स्ट्रीमी अवार्ड के लिए नामांकित किया गया था।

# उसने अपनी पहली फीचर फिल्म, ए ट्रिप टू यूनिकॉर्न आइलैंड में दौरे का दस्तावेजीकरण किया, जिसमें यह भी बताया गया है कि YouTube की प्रसिद्धि उसके जीवन को कैसे प्रभावित कर रही है। डॉक्यूमेंट्री में उनकी खुशियों की जगह और उनकी 31 शहरों की यात्रा का जिक्र है और यह यूट्यूब रेड प्लेटफॉर्म पर प्रदर्शित होने वाली पहली फिल्मों में से एक थी।

# उसने “यूनिकॉर्न आइलैंड” नाम से अपना ऐप भी जारी किया है। इस ऐप को उसके प्रशंसकों के साथ और अधिक जुड़ने के लिए बनाया गया था, जिसमें उसके जीवन के बारे में पोस्ट और उसके दर्शकों के लिए विशेष जानकारी के साथ एक मुलाकात और अभिवादन की स्थापना की गई थी।

# मई 2016 में, उसने BAWSE नाम के स्मैशबॉक्स कॉस्मेटिक्स के सहयोग से अपनी नई लिपस्टिक पेश की।

Social Media !!

लिली सिंह

Facebook: @LillySingh

Instagram: @lilly

YouTube: @channel/UCfm4y4rHF5HGrSr-qbvOwOg

Twitter: @Lilly

लिली सिंह
लिली सिंह
लिली सिंह
लिली सिंह

Ankita Shukla

✔️ izoozo.com Provide Hindi & English Content Writing Services @ low Cost ✔️अंकिता शुक्ला Oyehero.com की कंटेंट हेड हैं. जिन्होंने Oyehero.com में दी गयी सारी जानकारी खुद लिखी है. ये SEO से जुडी सारे तथ्य खुद हैंडल करती हैं. इनकी रूचि नई चीजों की खोज करने और उनको आप तक पहुंचाने में सबसे अधिक है. इन्हे 4.5 साल का SEO और 6.5 साल का कंटेंट राइटिंग का अनुभव है !! नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में आपको हमारे द्वारा लिखा गया ब्लॉग कैसा लगा. बताना न भूले - धन्यवाद ??? !!

Leave a Reply